Twitter Account Kaise Banaye।। How To Open Twitter Account on Mobile ??
तो हेलो दोस्तों आज में आप को ट्विटर अकाउंट बनाना के लिए ट्विटर के बारे में सब कुछ बताना बाला हूं आप ब्लॉग को लास्ट तक पढ़ना है।
About Twitter
ट्विटर, 2006 में भेजा गया, एक माइक्रोब्लॉगिंग वेब-आधारित मनोरंजन वेबपेज है, जहां ग्राहक अन्य लोगों को प्रदान करने के लिए लघु-संरचना सामग्री, जिसे ट्वीट के रूप में जाना जाता है, बनाते हैं। जिन ग्राहकों के पास रिकॉर्ड है, वे अपने स्वयं के ट्वीट और अन्य लोगों के साथ इंटरफेस पोस्ट कर सकते हैं।
अन्य ऑनलाइन मनोरंजन चरणों की तरह बिल्कुल नहीं, ट्विटर अक्सर ऐसा होता है जहां इसे उल्लेखनीय संगठनों के विरोध में अलग-अलग ग्राहकों द्वारा साझा किया जाता है। ग्राहक अपने स्वयं के रिकॉर्ड में ले जाते हैं और अपने मुठभेड़ों के बारे में ट्वीट करते हैं, जैसे वर्जीनिया में 2011 में 5.9 का भूकंप। इसका खुलासा सबसे पहले ट्विटर पर लोगों ने किया, जिन्होंने इस घटना से जुड़े 40,000 ट्वीट्स को एक पल में भेज दिया।
ट्विटर भी अंतहीन वायरल छवियों का घर होने के लिए जाना जाता है, जैसा कि 2017 में कार्टर विल्करसन से एक था। उन्होंने सस्ती खाद्य श्रृंखला वेंडी से पूछा कि वह एक साल के लिए मुफ्त टुकड़े प्राप्त करने के लिए ट्विटर के बल का उपयोग कैसे कर सकते हैं। वे उसके 18 मिलियन रीट्वीट की शर्त को पूरा नहीं करते थे, हालांकि उन्होंने 3 मिलियन प्राप्त करने के बाद अपने अनुरोध को स्वीकार किया। विल्करसन ने तब से अपने ट्विटर प्रयास को अपने प्रचार पाठ्यक्रम के लिए सामाजिक साझाकरण प्रतिबद्धता के उदाहरण के रूप में शामिल करने का प्रयास किया है। अन्य लोगों ने तब से संगठन का उपयोग किया है, इस क्लाइंट के समान, जिसने द न्यू यॉर्क मेट्स को अपने बेसबॉल मैदान पर प्रोम तस्वीरें लेने के लिए कहा, यह मानते हुए कि यह 500,000 रीट्वीट आता हैयह देखते हुए कि ट्विटर के पास पैटर्न को प्रभावित करने और प्रतिबद्धता पैदा करने की महत्वपूर्ण शक्ति है, कुछ ब्रांडों ने ऑनलाइन मनोरंजन प्रदर्शन के उद्देश्य से मंच पर कदम रखा है। यदि आप केवल ट्विटर पर शुरुआत कर रहे हैं, तो यह पोस्ट इस बात की रूपरेखा तैयार करेगी कि इसके मूलभूत तत्वों को कैसे शामिल किया जाए और आवेदन का उपयोग करने वाले विज्ञापनदाताओं के लिए निर्धारित प्रक्रियाओं को पूरा किया जाए।
*ट्विटर भाषा का पता लगा
१.ट्विटर मार्केटिंग रणनीति के साथ आएं
२.आप जो ट्वीट करेंगे उसे समाप्त करें
३.बार-बार ट्वीट क
४.केवल निर्णय लेने के लिए जानकारी का उपयोग करें
५.कम्प्यूटरीकृत जब मौलि
६.अपने अनुयायियों के साथ जुड़ें
*माइंड इंटरनेट परमानें
सभी वेब-आधारित मनोरंजन चरणों में वेबपृष्ठ स्पष्ट सजावट और सर्वोत्तम प्रक्रियाएं होती हैं जिनके बारे में विज्ञापनदाताओं को पता होना चाहिए। हमें चहचहाना नौसिखियों को मंच पर अपनी प्रदर्शन तकनीक में ले जाने के लिए आठ संकेत देखने चाहिए।सकरेंएं.
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ट्विटर भाषा का पता लगाएं
यदि आप ट्विटर का उपयोग करेंगे, तो आपको एप्लिकेशन के अंदर सामान्य रूप से उपयोग की जाने वाली शर्तें देखनी होंगी। हाइलाइट किया गया संसाधन: व्यवसाय के लिए ट्विटर का उपयोग कैसे करे ।
हैशटैग
किसी विशेष शब्द या अभिव्यक्ति के बाद पाउंड छवि (#) के रूप में रचित हैशटैग, ट्विटर पर ऐसे वाचवर्ड हैं जिनका उपयोग बातचीत को आगे बढ़ाने के लिए किया जाता है। #food एक हैशटैग का उदाहरण है जिसे ट्विटर पर नियमित रूप से उपयोग किया जाता है, और #food हैशटैग का उपयोग करने वाले सभी ट्वीट्स को एक साथ जोड़ दिया जाता है। हैशटैग अक्सर ऑनलाइन प्रसिद्ध हो सकते हैं, और पूरे ग्रह के ग्राहक बातचीत में अपने दृष्टिकोण जोड़ने और उन विषयों के साथ आकर्षित करने के लिए उन्हें अपने स्वयं के ट्वीट्स में डालते हैं जिनकी वे परवाह करते हैं।
वे खुलेपन के उत्पादन के लिए एक महत्वपूर्ण प्रदर्शन साधन भी हैं, क्योंकि कोई भी ट्विटर क्लाइंट जो हैशटैग के माध्यम से देखता है और खोजता है, वह आपके ट्वीट पर जा सकता है। हैशटैग के साथ ट्वीट करने पर भी 100 प्रतिशत अधिक प्रतिबद्धता मिलती है। हैशटैग को रिकॉर्डिंग, फोटोग्राफ, जिफ और जॉइन के साथ ट्वीट में जोड़ा जा सकता है।
सँभालना
Twitter के बारे में एक विचार आपका उपयोगकर्ता नाम है। यह आपके रिकॉर्ड URL की समाप्ति की ओर दिखाई देता है और यह उस ब्रांड या व्यवसाय के लिए एक तरह का है, जिसके लिए आपका Twitter खाता समर्पित है। उदाहरण के लिए, Dynamic Dev का ट्विटर हैंडल @DynamicDev है।
एक ट्विटर हैंडल को आपके ट्विटर प्रोफाइल नाम के लिए गलत नहीं माना जाना चाहिए, जो कि आपके ट्विटर अकाउंट का नाम है। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी व्यक्तिगत रिकॉर्ड के लिए ट्विटर को शामिल कर रहे हैं, तो आपका नाम सैम क्रूज़ हो सकता है, आपका प्रोफ़ाइल नाम सैम क्रूज़ हो सकता है जबकि आपका हैंडल @redtomato हो सकता है। ट्विटर हैंडल असाधारण हो सकते हैं, जबकि सैम क्रूज़ नाम के ग्रह पर हर कोई इसे अपने प्रोफ़ाइल नाम के रूप में सेट कर सकता है।
प्रचार के लिए हैंडल महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि वे आपके व्यवसाय से जुड़ने के साथ-साथ याद रखने में मदद करते हैं। उदाहरण के लिए, मान लें कि आप रेड्स नामक जींस व्यवसाय के लिए ट्विटर प्रोफ़ाइल चलाते हैं। यह मानते हुए कि आपका ट्विटर हैंडल @shirtbussines है, कोई भी वास्तव में आपको मंच पर मौजूद अन्य हांफने वाले संगठनों की भीड़ से अलग नहीं करना चाहेगा।
इसके बावजूद, यदि आप @blueshirts की तरह अपने हैंडल को व्यवसाय-स्पष्ट बनाते हैं, तो आपके ट्वीट पर आने वाले ग्राहकों को लगेगा कि आपकी प्रोफ़ाइल एक ऐसे व्यवसाय से जुड़ी हुई है जो उनके नंबर एक जीन्स को बेचता है।
रीट्वीट
रिट्वीट, जिसे कभी-कभी RT लिखा जाता है, वह तरीका है जिससे लोग ट्विटर पर सामग्री साझा करते हैं। यह मानते हुए कि कोई आपकी पसंद का ट्वीट करता है, आप ट्वीट को अपने ट्विटर चैनल पर साझा करने के लिए रीट्वीट बटन (नीचे प्रदर्शित) पर टैप करेंगे। आप जिस सामग्री को RT करते हैं वह आपके अनुयायियों के लिए स्पष्ट है और इसके अलावा आपके Twitter प्रोफ़ाइल में भी दिखाई देती है।
ट्विटर रीट्वीट छवि
रीट्वीट को इसी तरह स्टेटमेंट ट्वीट या क्यूटी कहा जा सकता है, जहां पहले ट्वीट में अतिरिक्त संपादकीय जोड़ा जाता है। यहाँ एक क्यूटी का एक उदाहरण है।
ट्वीट्स जब आप ट्विटर पर निम्नलिखित बनाते हैं
जहां आपके समर्थक आपको नोटिस करते हैं और आपके व्यवसाय को पसंद करने वाली राशि को साझा करने के लिए RT बटन का उपयोग करना ब्रांड प्राधिकरण के निर्माण के लिए एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है, क्योंकि वेब-आधारित मनोरंजन क्लाइंट क्लाइंट द्वारा निर्मित सामग्री में भाग लेने के लिए बाध्य हैं। के लिए महत्व कनेक्ट करें। वास्तव में, खरीदार महत्वपूर्ण सामग्री या भुगतान किए गए प्रचारों की तुलना में यूजीसी पर 9.8 गुना अधिक भरोसा करते हैं।
आप जो ट्वीट करेंगे उसे समाप्त करें
अपनी प्रचार प्रणाली पर विचार करने के बाद, आप वास्तव में यह निष्कर्ष निकालना चाहते हैं कि आप अपने ट्वीट्स के साथ उस व्यवस्था को कैसे निष्पादित करेंगे। ट्विटर पर विभिन्न संगठन ब्रांड वार्तालापों को सक्रिय करने, प्रचार करने या ग्राहक सेवा के उद्देश्य से अपने रिकॉर्ड का उपयोग करते हैं।
नीचे दी गई तस्वीर कॉमकास्ट, एक इंटरनेट और लिंक विशेषज्ञ संगठन और एक जिज्ञासु क्लाइंट के बीच एक ट्विटर क्लाइंट केयर चर्चा को चित्रित करती है। दुनिया भर में आभासी मनोरंजन ग्राहकों के लगभग Fifty Nine Percent के पास ऐसे ब्रांड हैं जो ऑनलाइन मनोरंजन के माध्यम से ग्राहक देखभाल पूछताछ का उत्तर देते हैं, इसलिए यह विचार करने के लिए एक महत्वपूर्ण ट्विटर प्रणाली है।
ट्विटर डेमो पर ग्राहक सेवा के लिए सोशल मीडिया को शामिल करना
वर्चुअल एंटरटेनमेंट इंटरेस्ट ग्रुप जिसे आप अपनी प्रचार पद्धति में बनाते हैं, आपको यह पहचानने में मदद करेगा कि आपको अपने ट्विटर अकाउंट का उपयोग कैसे करना चाहिए। जब आप अपने अनुयायियों को समझेंगे, तो आप समझ पाएंगे कि उन्हें किस तरह का संतुष्ट होना पसंद है और आपको क्या ट्वीट करना चाहिए।
उदाहरण के लिए, यह मानते हुए कि आप एक वस्त्र संगठन हैं, आप स्पष्ट वस्तुओं को भेजने के लिए जाने जाते हैं जिनके लिए आपके ग्राहकों को लाइन में खड़ा होना पड़ता है। आप महसूस करते हैं कि वे शायद इस अभिजात वर्ग से सक्रिय होने जा रहे हैं, इसलिए आप अपने रिकॉर्ड का उपयोग आइटम वितरण तिथियों की रिपोर्ट करने के लिए कर सकते हैं ताकि उन्हें उत्साहित किया जा सके। यहां एक योजना संगठन एडिडास का एक मॉडल है, जो एक उत्सुकता से प्रतीक्षित ब्रांड समन्वित प्रयास को आगे बढ़ाने के लिए अपने ट्विटर रिकॉर्ड पर अपने रिकॉर्ड का उपयोग कर रहा है।
बार-बार ट्वीट करें
अन्य आभासी मनोरंजन चैनलों की तरह, अपने ट्विटर अकाउंट से जुड़े रहने और लगातार ट्वीट करने से आपके भक्तों को मंच पर जोड़े रखने की उम्मीद है। शोध से पता चलता है कि ट्विटर पर शीर्ष ब्रांड प्रत्येक दिन सामान्य रूप से तीन ट्वीट भेजते हैं।
केवल निर्णय लेने के लिए जानकारी का उपयोग करें
मूल रूप से एक महीने तक ट्विटर पर रहने के बाद, आवेदन पर आपके द्वारा किए गए विकल्पों को चलाने के लिए ट्विटर परीक्षा जानकारी का उपयोग करने पर विचार करें। ट्विटर अपने स्वयं के जांच चरण की पेशकश करता है, जहां वे 28 दिनों के रिकॉर्ड इंप्रेशन, प्रोफ़ाइल विज़िट और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले ट्वीट्स का योग करते हैं। आपके भक्तों में यह तार्किक समझ मंच पर प्रगति के लिए आपकी प्रदर्शन पद्धति को और परिष्कृत करने में आपकी सहायता कर सकती है।
कुछ माप जिन पर आपको विचार करना चाहिए, वे हैं इंप्रेशन, प्रतिबद्धता दर और पहुंच। इनमें से प्रत्येक तत्व यह तय करता है कि ट्विटर क्लाइंट आपके रिकॉर्ड और आपके द्वारा किए गए ट्वीट्स के साथ कैसे जुड़ते हैं। आपको पता चलेगा कि आपकी सामग्री में आपकी भीड़ कितनी उत्सुक है, आपका सार कितना महत्वपूर्ण है, और ट्विटर पर आपकी छवि की सामाजिक शक्ति कितनी है। प्रत्येक वर्गीकरण में एक बड़ी संख्या दर्शाती है कि आप अच्छी तरह से साथ मिल रहे हैं, और कम संख्या आपकी कार्यप्रणाली के उन घटकों को पहचानने में आपकी सहायता करेगी जिन्हें काम करने की आवश्यकता है ...
आवश्यक होने पर कम्प्यूटरीकृत करें
जब आप अपनी ट्विटर प्रतिबद्धता परीक्षा की समझ हासिल कर लेते हैं, तो आपको ट्वीट करने का सबसे अच्छा अवसर पता चल जाएगा कि आप कितनी बार ट्वीट करना चाहते हैं, और मंच की प्रतिबद्धता को बढ़ाने के लिए आप क्या कदम उठाना चाहते हैं। चूंकि आप विभिन्न आभासी मनोरंजन चैनलों के साथ काम कर रहे हैं, इसलिए समय से पहले ट्वीट की योजना बनाने के लिए रोबोटीकरण उपकरणों का उपयोग करके शीर्ष 10% ट्वीटर में शामिल होना एक अच्छा विचार है।
उदाहरण के लिए, हबस्पॉट के मार्केटिंग हब को आपकी प्रतिबद्धता माप के लिए रोबोटीकृत पोस्टिंग योजना को अपग्रेड करने के लिए ट्विटर एनालिटिक्स के साथ समन्वयित किया जा सकता है। नीचे दी गई तस्वीर एक मार्केटिंग हब कम्प्यूटरीकृत ऑनलाइन मनोरंजन कार्यक्रम का एक उदाहरण है।
इसी तरह आप अपने सभी ऑनलाइन मनोरंजन खातों के लिए जांच जानकारी देखने के लिए भी शामिल होने का उपयोग कर सकते हैं, जिससे आपको उन चरणों को समझने में सहायता मिलती है जो आपके व्यवसाय को सबसे अधिक चलाते हैं।
अपने अनुयायियों के साथ जुड़ें
किसी भी शेष वेब-आधारित मनोरंजन चरणों की तरह, अपने भक्तों के साथ इंटरफेस करना महत्वपूर्ण है। आप इसे ट्विटर पर विभिन्न तरीकों से कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, भक्त को प्यार करना और रीट्वीट करना, संदेशों के समन्वय का जवाब देना, ब्रांड से संबंधित यूजीसी पोस्ट करना, या समर्थकों से ट्विटर सर्वेक्षणों का जवाब देने का अनुरोध करना। यदि आपने सटीक, महत्वपूर्ण आभासी मनोरंजन पात्रों को इकट्ठा किया है, तो जिस तरह से आप अपने अनुयायियों के साथ सहयोग करते हैं, वह संभवतः उन्हें आपके रिकॉर्ड का अनुसरण करने और आकर्षित करने के लिए प्रेरित करेगा।
आप अपने और अपने ट्विटर समर्थकों के बीच चर्चाओं को सूचीबद्ध करने के लिए ऑक्टा पोस्ट जैसे ऑनलाइन मनोरंजन बोर्ड स्टेज का उपयोग कर सकते हैं। नीचे दी गई तस्वीर ट्विटर पर Liad Guez और ओके टॉप पोस्ट बीच एक संपर्क रिकॉर्ड दिखाती है। हम देख सकते हैं कि उन्होंने ट्विटर रिकॉर्ड के साथ एक तत्काल संदेश का व्यापार किया है, और इस जानकारी को वर्गीकृत और अनुसरण किया जा सकता है। यह सोचते हैं


